Trending News
वनप्लस
वनप्लस ने भारत की वेबसाइट से टीवी, मॉनिटर श्रेणियां हटाईं, बाजार से संभावित वापसी के संकेत
माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट एआई-फोकस्ड विंडोज सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नए टूल को बढ़ावा देता है
वोडाफोन आइडिया
वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की
इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को जल्द ही प्रायोगिक सुविधाओं तक पहुंच मिल सकती है: रिपोर्ट
congress politics
जाने कौन है वो कांग्रेस प्रत्यासी जिसने चुनाव लड़ने से किया इंकार
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके कारण और इसका इलाज
PM मोदी
PM मोदी राहुल गाँधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले
ज्वालामुखी
धधकते हुए ज्वालामुखी के अंदर महिला गिरी हुई दर्दनाक मौत

वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की

वोडाफोन आइडिया

वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की है, जिसमें एस्फाल्ट 9, मॉडर्न कॉम्बैट 5, शैडो फाइट और अन्य जैसे प्रीमियम मोबाइल गेम्स का वादा किया गया है। पेरिस स्थित क्लाउड गेमिंग फर्म केयरगेम के साथ साझेदारी में शुरू की गई यह सेवा सदस्यता आधारित होगी, जिसकी कीमत रुपये से शुरू होगी। 100 प्रति माह. क्लाउड प्ले आईओएस और एंड्रॉइड दोनों डिवाइस पर उपलब्ध होगा और इसे वीआई ऐप या वेबसाइट के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

वीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि क्लाउड प्ले सेवा एक्शन, एडवेंचर, आर्केड, रेसिंग, स्पोर्ट्स और रणनीति शैलियों में ट्रिपल-ए मोबाइल गेम्स की पेशकश करेगी। टेलीकॉम ऑपरेटर ने पुष्टि की कि उसके लॉन्च कैटलॉग में डामर 9, मॉडर्न कॉम्बैट 5, शैडो फाइट, स्टॉर्म ब्लेड्स, रिप्टाइड, बीच बग्गी रेसिंग और ग्रेविटी राइडर जैसे शीर्षक शामिल होंगे।

कंपनी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में सेवा में और गेम जोड़े जाएंगे। क्लाउड प्ले सदस्यता रुपये से शुरू होती है। 100 प्रति माह, या रु. प्री-पेड यूजर्स के लिए 104 रुपये का रिचार्ज। हालाँकि, क्लाउड प्ले शुरू में आज़माने के लिए मुफ़्त होगा। वीआई ने सेवा के लिए “ट्राई एन बाय” मॉडल की पुष्टि की, जो नि:शुल्क परीक्षण अवधि के लिए बिना किसी शुल्क के उपलब्ध होगा। हालांकि टेलीकॉम ऑपरेटर ने परीक्षण अवधि की अवधि निर्दिष्ट नहीं की है, उपयोगकर्ताओं को अंततः गेम खेलने के लिए सदस्यता लेनी होगी।

क्लाउड प्ले किसी भी अन्य क्लाउड-आधारित गेम सब्सक्रिप्शन मॉडल जैसे Xbox क्लाउड गेमिंग, Nvidia के GeForce Now और JioGamesCloud की तरह काम करता है। एक बार सदस्यता लेने के बाद, उपयोगकर्ता शीर्षक डाउनलोड करने की आवश्यकता के बिना सीधे गेम की लाइब्रेरी तक पहुंच सकते हैं। हालाँकि, क्लाउड गेमिंग के लिए तेज़ और स्थिर इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। क्लाउड गेमिंग के साथ, किसी को ग्राफिक रूप से गहन गेम चलाने के लिए हाई-एंड डिवाइस की आवश्यकता नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top