Trending News
वनप्लस
वनप्लस ने भारत की वेबसाइट से टीवी, मॉनिटर श्रेणियां हटाईं, बाजार से संभावित वापसी के संकेत
माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट एआई-फोकस्ड विंडोज सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नए टूल को बढ़ावा देता है
वोडाफोन आइडिया
वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की
इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को जल्द ही प्रायोगिक सुविधाओं तक पहुंच मिल सकती है: रिपोर्ट
congress politics
जाने कौन है वो कांग्रेस प्रत्यासी जिसने चुनाव लड़ने से किया इंकार
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके कारण और इसका इलाज
PM मोदी
PM मोदी राहुल गाँधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले
ज्वालामुखी
धधकते हुए ज्वालामुखी के अंदर महिला गिरी हुई दर्दनाक मौत

IND VS SA टी20 मैच में सूर्या ने जड़ा शतक, हुई रिकार्ड्स की आतिशबाज़ी

india vs south africa t20 match

India VS South Africa 3rd T20 match : इंडिया के जाबाज़ बल्लेबाज़ सूर्या कुमार यादव ने ऐतिहासिक शतक जड़ा जिसके बाद बर्थडे बॉय कुलदीप यादव भी पीछे नहीं हटे, उन्होंने भी जमकर अपना शानदार प्रदर्शन देते हुए साउथ अफ्रीका का विकेट अपने नाम किया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी धाक जमाते हुए टीम इंडिया ने T20 सीरीज  1-1 बराबरी कर जीत हासिल की।

जॉहनसबर्ग स्टेडियम रिकार्ड्स : कुलदीप यादव के साउथ अफ्रीका के खिलाब पांच विकेट लेने और सूर्या कुमार यादव के शतक जड़ने के बाद टीम इंडिया ने टीम साउथ अफ्रीका पर शानदार जीत हासिल कर देश का नाम रोशन कर दिया।

T20  सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस हारकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया । जिसमे कप्तान सूर्या ने 56 गेंदों में 100 रन जड़े जिस कारन टीम इंडिया 201/7 का स्कोर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खड़ा करने में कामयाब रही। टीम इंडिया के खिलाफ खेलने उत्तरी टीम साउथ अफ्रीका 96 रन ही बना पायी और 106 रनो से हार गयी।

वही इंटरनेशनल  T20  मैच में अपना सर्वश्रेस्ठ प्रदार्शन देते हुए बर्थडे बॉय कुलदीप यादव ने 17 रन देते हुए साउथ अफ्रीका के 5 विकेटों पर अपना नाम दर्ज़ किया। भारतीय टीम के उप-कप्तान रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट हासिल किये वही अर्शदीप और मुकेश को एक-एक सफलता मिल पायी। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 8 छक्के और 7 चौके जड़ T20 में अपना चौथा शतक बनाया। वही T20 में सबसे ज्यादा शतक बनाने वालो की लिस्ट में ग्लेन मैक्सवेल और रोहित शर्मा ने अपना नाम दर्ज़ कराया।

यह भी पढ़े: T20 World Cup कप की ताज़ा ख़बर/2024 – ब्रेकिंग न्यूज़

T20 सीरीज के इस आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने 29 रनो में 2 विकेट दे दिए। जिसके बाद सूर्या कुमार यादव ने यशस्वी के साथ मिलकर 70 गेंदों में 112 रनो की पारी खेली और टीम को संभाला। यशस्वी के 41 गेंदों में 60 रन बनाने पर सबको लग रहा था को वो शतक जड़ सकते है लेकिन इसके बाद वह आउट होगये। वही सूर्या ने टीम को सँभालते हुए शतक अपने नाम किया। मैच में उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 202 का लक्ष्य मिला था लेकिन वह 13.5 ओवर में 95 रन बनाकर ही हार गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top