Trending News
वनप्लस
वनप्लस ने भारत की वेबसाइट से टीवी, मॉनिटर श्रेणियां हटाईं, बाजार से संभावित वापसी के संकेत
माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट एआई-फोकस्ड विंडोज सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नए टूल को बढ़ावा देता है
वोडाफोन आइडिया
वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की
इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को जल्द ही प्रायोगिक सुविधाओं तक पहुंच मिल सकती है: रिपोर्ट
congress politics
जाने कौन है वो कांग्रेस प्रत्यासी जिसने चुनाव लड़ने से किया इंकार
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके कारण और इसका इलाज
PM मोदी
PM मोदी राहुल गाँधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले
ज्वालामुखी
धधकते हुए ज्वालामुखी के अंदर महिला गिरी हुई दर्दनाक मौत

BYD Seal- चीनी कार निर्माता कंपनी ने लांच की अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार

BYD Seal Electric Car-चीनी कार निर्माता कंपनी BYD, जो पहले ही बाजार में अपनी दो इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर चुकी है, ने अब अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। उन्होंने इसे BYD Seal नाम दिया है। यह इलेक्ट्रिक कार 10 एयरबैग और शानदार फीचर्स से लैस है जो ग्राहकों का दिल जरूर जीत लेगी।

चीनी कंपनी बिल्ड योर ड्रीम (BYD) ने 5 मार्च को ऑटोमोबाइल की दुनिया में भारतीय बाजार में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार BYD Seal लांच की। कंपनी ऑफिशियली तौर से इस कार की बिक्री शरू करने का आदेश दे चुकी है। मनमोहक लुक और अपने मजबूत इंजन के साथ BYD कंपनी ने इस कार को दो अलग -अलग बैटरी पैक में अवेलेबल कराया है।

इस कार की 41 लाख कीमत तय की गयी है। माना जा रहा है की यह बस अभी शरुआती कीमत है। क्यों की कंपनी इस कार को चीन से डायरेक्ट इम्पोर्ट करा कर भारत लायी है इसलिए इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत ज्यादा है।

इस इलेक्ट्रिक कार से पहले भी चीन की BYD कंपनी ने पहले ही दो इलेक्ट्रिक कार e6 एमपीवी और Atto 3 एसयूवी भारतीय बाजार में लांच की थी। BYD कंपनी ने केंद्र सरकार के सामने अपनी कंपनी के लिए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने का प्रस्ताव रखा था लेकिन अभी कुछ कहना मुश्किल है।  अभी इस बारे में कोई नतीजा सामने आना बाकी है।

यह भी पढ़े: World’s Fastest Car: कौनसी  है वो कार जो करती है हवा से बातें

कितना चार्ज करने पर कितना चलेगी – अगर कार की स्पीड की बात करे तोह माना जाता है की यह इलेक्ट्रिक कार 3.8 सेक् में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड चुटकियो में पकड़ सकती है। 150 KW के चार्जर से चार्ज करने पर सिर्फ 37 मिनट के अंदर ही यह इलेक्ट्रिक कार 0-80 परसेंट चार्ज हो जाएगी। इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी ने आपको व्हीकल टू लोड चार्जिंग  का भी फीचर दिया है जिससे आप कार में इस्तेमाल हुई बैटरी का ही इस्तेमाल करके अपने किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज कर सकते है। बैटरी पर आपको 8 वर्ष /160,000 किलो मीटर और वही मोटर और मोटर कण्ट्रोल पर 8 वर्ष/150,000 किलोमीटर की वार्रन्टी कंपनी आपको प्रोवाइड कराती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top