Trending News
वनप्लस
वनप्लस ने भारत की वेबसाइट से टीवी, मॉनिटर श्रेणियां हटाईं, बाजार से संभावित वापसी के संकेत
माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट एआई-फोकस्ड विंडोज सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नए टूल को बढ़ावा देता है
वोडाफोन आइडिया
वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की
इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को जल्द ही प्रायोगिक सुविधाओं तक पहुंच मिल सकती है: रिपोर्ट
congress politics
जाने कौन है वो कांग्रेस प्रत्यासी जिसने चुनाव लड़ने से किया इंकार
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके कारण और इसका इलाज
PM मोदी
PM मोदी राहुल गाँधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले
ज्वालामुखी
धधकते हुए ज्वालामुखी के अंदर महिला गिरी हुई दर्दनाक मौत

NEET 2024 : नीट में रजिस्ट्रेशन कहा से करे ! क्या है एलिजिबिलिटी

नीट परीक्षा 2024

Neet UG Registration:  जल्दी ही नीट परीक्षा 2024  की शरू की जाएगी , नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्दी ही नीट यूजी परीक्षा करवाएगी। जानिए क्या है एलिजिबिलिटी नीट यूजी परीक्षा के लिए।

जल्दी होंगे रजिस्ट्रेशन : क्या आप भी एक छात्र है ? क्या आप भी इस साल नीट परीक्षा देने की सोच रहे है ? पर लेकिन नहीं पता कब होंगे रजिस्ट्रेशन, कहाँ  से करे एप्लीकेशन फिल ? क्या है एलिजिबिलिटी ? अगर आप के मन में भी यही सब सवाल है तो आपकी प्रॉब्लम अब खत्म होने वाली है।  क्युकी हम आपको बताएंगे की कोनसी है एलिजीबीटी जो आपको बनती है नीट यूजी के लिए एलिजिबल। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अभी इसके बारे में कोई सटीक जानकारी तो नहीं दी है पर अनुमान लगाया जारा है की इस हफ्ते से रजिस्ट्रेशन शरू हो सकते है। अभी कन्फर्मेशन का इंतज़ार हो रहा है।

वेबसाइट करते रहे चेक : अगर आप भी नीट यूजी के कैंडिडेट में से एक से है तोह आपके लिए जरुरी है की आप नीट यूजी की ऑफिसियल वेबसाइट पर नज़र रखे। अगर कोई भी नीट की कोई भी जानकारी अपडेट होती है तो वह नीट यूजी की ऑफिसियल वेबसाइट पर ही होगी। नीट यूजी की ऑफिसियल वेबसाइट है neet.nta.nic.in।  इस वेबसाइट पर आप रेगुलर उपदटेस आसानी से चेक कर सकते है।

यह भी पढ़े:कल से सोलर कंपनी का IPO करेगा सबको मालामाल! प्राइस बैंड हुआ 115 रूपये

क्या है एलिजिबिल्टी : अगर आप भी नीट यूजी के कैंडिडेट बनना चाहते है और आपके लिए यह जान लेना आवशयक है की आपने  12 वी परीक्षा किसी मानयता प्राप्त बोर्ड से ही पास की हो जिसमे आपके सब्जेक्ट केमिस्ट्री , फिजिक्स , बायोलॉजी या  बायो टेक्नोलॉजी हो।  साथ ही साथ इंग्लिश ऑप्शनल में हो सकता है। अगर यह सब है तो बधाई हो आप नीट की परीक्षा देने के लिए एलिजिबल है। इस साल नीट देने वालो के एक और खुश खबरी है क्युकी पिछले साल ही नेशनल मेडिकल एग्जामिनेशन ने कैंडिडेट्स के लिए छूट देदी है जिसमे वह 12 वी परीक्षा साथ साथ फॉर्म भी भर सकते है। नीट में एडमिशन के लिए आपकी 12 वी में 50 % अंको का होना अनिवार्य है।  और आपकी उम्र काम से काम 17 होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top