Trending News
वनप्लस
वनप्लस ने भारत की वेबसाइट से टीवी, मॉनिटर श्रेणियां हटाईं, बाजार से संभावित वापसी के संकेत
माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट एआई-फोकस्ड विंडोज सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नए टूल को बढ़ावा देता है
वोडाफोन आइडिया
वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की
इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को जल्द ही प्रायोगिक सुविधाओं तक पहुंच मिल सकती है: रिपोर्ट
congress politics
जाने कौन है वो कांग्रेस प्रत्यासी जिसने चुनाव लड़ने से किया इंकार
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके कारण और इसका इलाज
PM मोदी
PM मोदी राहुल गाँधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले
ज्वालामुखी
धधकते हुए ज्वालामुखी के अंदर महिला गिरी हुई दर्दनाक मौत

AUS VS WI : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को हराकर जीता तीसरा वनडे

Australia Vs West Indies

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को बुरी तरह हराकर तीसरा वनडे अपने नाम कर लिया। 259 गेंद बिना खेले ही यह मैच जीता। स्टीव स्मिथ के लीडरशिप का कमाल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया ने यह तीन मैचों की वनडे सीरीज में जीत हासिल कर यह दिखा दिया की ऑस्ट्रेलिया टीम भी किसी से काम नहीं है।

Australia Vs West Indies Match : ऑस्ट्रेलिया की टीम की बात करे तो जेवियर बार्लेट की जबरदस्त गेंदबाज़ी के चलते उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किये। गेंदबाज़ी में ही नहीं बल्कि बल्लेबाज़ी में भी कंगरुओ ने कोई कसर नहीं छोड़ी , जेक फ्रेजर-मैकगर्क व जोश इंग्लिस बल्लेबाज़ी ने तोह जैसे मैच में चार चाँद ही लगा दिए और मात्र 259 गेंदों से पहले ही मैच अपने नाम कर जीत हासिल कर ली। जिसके कारन मैच से वेस्ट इंडीज का पलड़ा ही साफ़ हो गया।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने तोडा रिकॉर्ड : क्रिकेट में अगर वनडे के इतिहास की बात करे तो अब तक सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते हुए जीतने का रिकॉर्ड इंग्लैंड टीम के नाम है। जिसमे 1979  में इंग्लैंड ने वनडे मैच में 277  गेंद शेष रहते हुए जीत अपने नाम की थी। इसके बाद श्री लंका टीम ने 2001  में जिम्बावे के साथ मैच में 274  गेंद शेष रहते हुए वनडे अपने नाम किया था।

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ टॉस में हारकर वेस्ट इंडीज  पहले बल्ले बाज़ी करने उत्तरी जिसमे उनकी पारी कुछ ज्यादा देर तक पिच पर टिक नहीं सकी। मात्र 86  रन बनाकर ही पूरी इंडीज की टीम 24. 1 ओवर में ही सिमट गयी।  जिसके बाद बल्ले बाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए 86 रन बनाना कुछ ज्यादा मुश्किल नहीं था। सिर्फ 6.5 ओवर में ही कंगारुओं ने मैच खत्म कर दिया और जीत का मुकाम हासिल किया।

यह भी पड़े : Ram Mandir News: राम लला के मंदिर में चढ़ा 12 करोड़ का चढ़ावा

18 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाकर जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 41 रनो की पारी खेली।  वही जोश इंग्लिस  भी कुछ पीछे नहीं हटे अपनी बल्लेबाज़ी का कमाल दिखने से, इंग्लिस ने सिर्फ 16 गेंदों में 35 रनो की पारी खेली जिसमे उन्होंने चार चौके और एक चक्का लगाया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top