Trending News
वनप्लस
वनप्लस ने भारत की वेबसाइट से टीवी, मॉनिटर श्रेणियां हटाईं, बाजार से संभावित वापसी के संकेत
माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट एआई-फोकस्ड विंडोज सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नए टूल को बढ़ावा देता है
वोडाफोन आइडिया
वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की
इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को जल्द ही प्रायोगिक सुविधाओं तक पहुंच मिल सकती है: रिपोर्ट
congress politics
जाने कौन है वो कांग्रेस प्रत्यासी जिसने चुनाव लड़ने से किया इंकार
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके कारण और इसका इलाज
PM मोदी
PM मोदी राहुल गाँधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले
ज्वालामुखी
धधकते हुए ज्वालामुखी के अंदर महिला गिरी हुई दर्दनाक मौत

Hyundai CRETA: एसयूवी हुंडई फेसलिफ्ट मॉडल कार होगी एक आवाज़ में स्टार्ट

Hyundai Creta Facelift Model Launched: साउथ कोरियाई के हुंडई कंपनी के कार निर्माता ने 16 जनवरी 2024  को इंडियन मार्किट में एसयूवी Hyundai Creta फेसलिफ्ट मॉडल को बिक्री के लिए लांच कर दिया है। मनमोहक लुक, बलशाली इंजन और जोरदार सेफ्टी से लैस इस शानदार एसयूवी की कीमत की 10,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम) से शरुआत की गयी है। हुंडई कंपनी की माने तो इस एसयूवी में पिछली हुंडई कारो से ज्यादा अलग और बेहतरीन बदलाव देखने को मिलेंगे। हुंडई का दावा है की यह एसयूवी की हाई टेक्नोलॉजी और इसका शानदार लुक युवाओ को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाव रहेगी। जैसे की आसानी तौर पर देखा जा सकता है की हुंडई कंपनी ने इस एसयूवी में भरपूर LED लाइटिंग का इस्तेमाल किया है। साथ ही साथ हुंडई कंपनी का यह भी कहना है की इस क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी  के बहार के डिज़ाइन में  भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रख कर ही बदलाव किया गया है। भारत देश के ग्राहकों के बीच Hyundai की मिड साइज़ SUV काफी लम्बे समय तक चलने वाली SUV है। नई Hyundai CRETA  एक पियानो ब्लैक फिनिश, क्रोम,एलईडी लाइटिंग और ब्रश एल्युमीनियम का अच्छा मेल देखने को मिल रहा है। इस  SUV के चारो कोनो में उलटे L-आकर के डेटाइम रनिंग लैंप देखने को मिलते है जो की इस फेसलिफ्ट मॉडल में अंतरराष्ट्रीय लुक जैसे झलक देखने को मिलती है।

रियर साइड व्यू: इस नयी SUV की रियर साइड व्यू यानि की पीछे देखने वाले व्यू  की बात करे तो इसमें नई टेल गेट के साथ पूरी विड्थ करने वाला ऑल लेद लाइटिंग बार दिया गया है। SUV में पीछे की तरफ स्प्लिट टेल-लैंप सेटअप को जोड़ने वाली LED लाइटिंग SUV को एक मॉडर्न लुक देने में कामयाव रही है।

कार का इंटीरियर : हुंडई  ने CRETA SUV कार के इंटीरियर के बारे में जानकारी देते हुए बताया  की इसमें ट्विंस 10.25-इंच कनेक्टेड स्क्रीन, डैश और एसी वेंट डिज़ाइन में बदलाव और ऐसे ही कई नई फीचर्स दिए गए है।  SUV का केबिन अब और भी ज्यादा शानदार होगया है। इसमें इस्तेमाल हुए इंटिग्रेटेड इंफोटेंमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की वजह से SUV का इंटीरियर और भी दमदार और मॉडर्न लगने लगा है।

यह भी पड़े: टोयोटा भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी -Toyota Balta

होगी आवाज़ से स्टार्ट: हुंडई कंपनी ने CRETA फेसलिफ्ट मॉडल को एडवांस्ड वॉयस फीचर से लेस्स किया है। साथ ही 70 से ज्यादा ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर भी मिलता है। वही बिना किसी इंटरनेट से ऑपरेट होने वाले इस 148 इम्बेडेड वॉयस कमांड फीचर के साथ यह कार 62 हिंगलिश (हिंदी + इंग्लिश ) वॉयस कमांड को सपोर्ट करती है। इसका मतलब की अब आप अपनी कार और भी ज्यादा आसानी से स्टार्ट कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top