Trending News
वनप्लस
वनप्लस ने भारत की वेबसाइट से टीवी, मॉनिटर श्रेणियां हटाईं, बाजार से संभावित वापसी के संकेत
माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट एआई-फोकस्ड विंडोज सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नए टूल को बढ़ावा देता है
वोडाफोन आइडिया
वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की
इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को जल्द ही प्रायोगिक सुविधाओं तक पहुंच मिल सकती है: रिपोर्ट
congress politics
जाने कौन है वो कांग्रेस प्रत्यासी जिसने चुनाव लड़ने से किया इंकार
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके कारण और इसका इलाज
PM मोदी
PM मोदी राहुल गाँधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले
ज्वालामुखी
धधकते हुए ज्वालामुखी के अंदर महिला गिरी हुई दर्दनाक मौत

इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति रखेंगी राज्यसभा में कदम

सुधा मूर्ति, जो इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष और इंफोसिस के सह-संस्थापक की पत्नी भी हैं, को राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया है। इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ट्वीट कर दी. सुधा मूर्ति को लगता है कि पीएम मोदी ने उन्हें महिला दिवस का तोहफा दिया है.

राज्यसभा में मनोनीत होने पर सुधा मूर्ति ने जताई खुशी– सुधा मूर्ति के पति का नाम नारायण मूर्ति है। वह इंफोसिस के अध्यक्ष और सह-संस्थापक भी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनके राज्यसभा के लिए मनोनयन की जानकारी दी. यह खबर सुनने के बाद सुधा मूर्ति को बहुत गर्व महसूस हुआ. उन्होंने पीएम को धन्यवाद देकर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि फिलहाल वह भारत में नहीं हैं लेकिन यह उनके लिए बेहद गर्व की बात है कि पीएम मोदी ने उन्हें चुना और यह बड़ी जिम्मेदारी दी, जिससे वह काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें महिला दिवस का बेहद खूबसूरत तोहफा दिया है. जिसके लिए वह आभारी हैं.

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, ”मुझे खुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने सुधा मूर्ति जी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. राज्यसभा में उनकी उपस्थिति सदन में यह हमारी ‘नारी शक्ति’ का एक शक्तिशाली प्रमाण है, जो हमारे देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का एक उदाहरण है। मैं उनके सफल संसदीय कार्यकाल की कामना करता हूं।”

यह भी पढ़े: TMC विधायक ने किया राम मंदिर का अपमान| बीजेपी ने दिया कड़ा जवाब

आर्थिक तंगी के कारण उनका परिवार किराये पर रह रहा था– सुधा मूर्ति की बात करें तो वह एक मशहूर लेखिका हैं, उन्होंने प्रेरक किताबें लिखी हैं। सुधा मूर्ति ने एक लेखिका के रूप में अपनी पहचान बनाई है। उनके काम के प्रशंसक हैं जो उन्हें अपनी प्रेरणा मानते हैं। अपने लेखन करियर के साथ-साथ वह बच्चों और महिलाओं के लिए भी काम करती हैं। उन्होंने कहा है कि सभी लोग उनका परिवार हैं और वह परिवार की मदद के लिए हमेशा मौजूद रहेंगी. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि उन्होंने और उनके पति ने इंफोसिस की शुरुआत महज 10,000 रुपये से की थी. उस समय वह किराए पर रहते थे और पैसों के लिए काफी संघर्ष कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top