Trending News
वनप्लस
वनप्लस ने भारत की वेबसाइट से टीवी, मॉनिटर श्रेणियां हटाईं, बाजार से संभावित वापसी के संकेत
माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट एआई-फोकस्ड विंडोज सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नए टूल को बढ़ावा देता है
वोडाफोन आइडिया
वोडाफोन आइडिया ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए क्लाउड गेमिंग सेवा क्लाउड प्ले लॉन्च की
इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को जल्द ही प्रायोगिक सुविधाओं तक पहुंच मिल सकती है: रिपोर्ट
congress politics
जाने कौन है वो कांग्रेस प्रत्यासी जिसने चुनाव लड़ने से किया इंकार
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके
जानिए मोटापे को कम करने के तरीके कारण और इसका इलाज
PM मोदी
PM मोदी राहुल गाँधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले
ज्वालामुखी
धधकते हुए ज्वालामुखी के अंदर महिला गिरी हुई दर्दनाक मौत

तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज जाने कहा किन शहरो में होंगे स्कूल बंद

तीसरे चरण में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

12 राज्यों में होगी वोटिंग

तीसरे चरण में १२ राज्यों में इलेक्शन होने है। दो चरणों में इलेक्शन पूरा हो चूका है। तीसरे चरण का इलेक्शन १२ राज्यों में होंगे। जम्मू कश्मीर, बिहार,उत्तरा प्रदेश , दादर एंड नगर हवेली और अन्य राज्यों में इलेक्शन होने बाकि है। इलेक्शन कमिशन का धेयान हर राज्य पर है। इसी के चलते जिन राज्यों में तीसरे चरण का इलेक्शन होगा तब वहा के सारे स्कूल कॉलेज को बंद करने का आदेश हो चूका है।

क्यों रहेंगे स्कूल कॉलेज बंद:

जिसकी वजह से इलेक्शन कमिशन को धेयान जयादा देना होगा और वहा सिक्योरिटी रिलेटेड इंतेज़ाम भी काफी सारे रहेंगे। असम के कई सहरो में निम्लिखित जगहों में ये सहर बंद रहेंगे इलेक्शन वालो दिन, की धुबरी, कोकराझार, बरपेटा और गुवाहाटी सीट पर तीसरे चरण में वोटिंग होनी है, यहां मतदान के दौरान सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे और वह सुरक्षा इंतजाम भी पुख्ता किया जायेगे।

बड़ा राज्या होने की वजह से वह भी इलेक्शन कमिशन का फोकस ज्यादा है। झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा सीट पर वोटिंग के लिए दौरान शैक्षणिक संस्थान बंद होंगे.छत्तीसगढ़ में ये शहरों में भी इलेक्शन के दौरान ये सहारे बंद रहेंगे। सरगुजा, रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और जांजगीर-चांपा में भी स्कूल कॉलेज बंद रहेंग। लोगो के धेयान रखना चाहिए की voting har किसी का अधिकार है और वोट जरूर करे।

जाने कहा कहा होगी वोटिंग:

नॉर्थ गोवा और साउथ गोवा वोटिंग के दौरान स्कूल-कॉलेज की छुट्टी भी होना एक आम बात है

गुजरात में कच्छ, बनासकांठा, पाटन, महेसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद पूर्व, अहमदाबाद पश्चिम, सूरेंद्रनगर, राजकोट, पोरबंदर, जामनगर, जुनागढ़, अमरेली, भावनगर, आणंद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदयपुर, भरुच, बरदोली, सूरत, नवसारी और वलसाड पर तीसरे चरण में वोटिंग होनी है , यहां इस दौरान स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

कर्नाटक के इनसाहार में भी तीसरे चरण में वोटिंग होनी है। चिक्कोडी, बेलगाम, बागलकोट, बीजापुर, गुलबर्गा, रायचूर, बिदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़, उत्तर कन्नड, दावनगेरी और शिवमोगा में स्कूल बंद रहेंग।

मध्य प्रदेश के भी इन शहहरो में इलेक्शन होगा ,भिंड, भोपाल, गुना, ग्वालियर, मुरेना, राजगढ़, सागर, विदिशा में वोटिंग के दौरान स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे.

महाराष्ट्र में बारामती, रायगढ़, उस्मानाबाद, लातुर, सोलापुर, माढा, सांगली, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकणंगले में वोटिंग के चलते स्कूल कॉलेज को बंद करने का आदेश पास हो गया है इस कारन यहाँ भी स्कूल , कॉलेज बंद रहेंगे।

संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सिकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, ऐटा, बदायूं, बरेली और आंवला में वोटिंग के चलते स्कूल बंद रहेंगे.ये उत्तर प्रदेश के खास जिलों में से एक है

पश्चिम बंगाल के इन सेहरो में भी छुट्टी का एलान हो चूका है। मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में शैक्षणिक संस्थानों में भी छुट्टी होना तय है यदि साफ लफ्जो में कहे तो वह भी छुट्टी निश्चित ही रहेग।

दादर और नगर हवेली, दमन और दीव में भी भी तीसरे चरण में इलेक्शन होने है जिसके चलते सभी स्कूल कॉलेज को बंद करने का आदेश पास हो गया है। तीसरे चरण की वोटिंग में सभी स्कूल बंद रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top